Yono SBI Kya Hai? How to use Yono App in hindi?

SBI Yono App Kya hai? How to use Yono Sbi App in Hindi? Kaise sbi Yono account opening karei? sbi Yono registration, yono sbi app download apk, sbi yono loan in Hindi
SBI Yono App Kya hai How to use Yono Sbi App in Hindi Kaise sbi Yono account opening karei yono app download
दोस्तों, आज हम बात करेंगे YONO SBI के बारे में, अगर आप एक State Bank of India के account holder है तो आपको Yono के बारे में जानना बहुत ही ज़रूरी है, क्योंकि इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं। जिससे आप घर बैठे अपनी बैंक अकाउंट को हैंडल कर सकते हैं। इसके अलावा और भी कई फीचर हैं। जो कि हम आगे बात करेंगे, तो आप SBI Yono App Kya hai? How to use Yono Sbi App in Hindi? इन सभी स्टेप को जानने के लिए इच्छुक है।

यह 21वीं सदी है, यहां पर हर कोई मॉडर्न होते जा रहा है और अब लोगों को Time की जरूरत बहुत ज्यादा है. हर कोई टाइम बचाना चाहता है। इसलिए Bank ने भी लोगों की सुविधा के लिए घर बैठे अपने account को कंट्रोल करने के लिए technology की इस्तेमाल करके App लॉन्च कर दिया है। जिसको लोग अपनी मोबाइल पर download करके घर से ही सब कुछ कर सकते हैं बिना Bank में जाके, और साथ में ये भी बताऊंगा की Kaise sbi Yono account opening karei? या sbi Yono registration करते है। yono sbi app download, sbi yono loan in hindi

SBI Yono Kya Hai in Hindi? (What is Yono App?)

YONO (You Only Need One) App को भारत की सबसे बड़े बैंक SBI (State Bank of India) (Creator) ने भारत के पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर Arun Jaitley द्वारा Friday 24 November 2017 में launch किया है। ये app बाकी mobile app की तरह एक साधारण ऐप है। जिसे आप अपनी मोबाइल में install करके चला सकते हैं और इस app से अब अपने बैंक अकाउंट को घर बैठे कंट्रोल कर सकते हैं, जिसे हम मोबाइल बैंकिंग अप्प कहते हैं।

अगर ये अप्प आपके पास है तो आपको कोई बैंक के भीड़ वाली लाइन में नहीं जाना होगा, घर बैठे सब कर सकते हो जिसे आपका Time और Money दोनों safe होगा। सबसे बढ़िया बात यह है कि Yono App के जरिए आप SBI में अपना Digital Bank Account खोल सकते हैं बिकुल FREE में।

Yono Sbi App Info

App Name:Yono SBI
File Size:24 MB
Version:1.23.13
Device:Android & iOS
Requirement:Android 4.4 & Up
Installs:10,000,000+
Last Updated:08-04-2020

Yono App Download 

Yono payments app को एक करोड़ (10 million) से भी ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल करा है, जिसका रेटिंग 4.1 है 5 में से, जो कि काफी अच्छा माना जाता है। इसमें ऐसा कुछ फीचर मिलता है जो किसी दूसरे payments app में नहीं मिलेगा, और इन सभी फीचर्स के बारे में अब हम बात करेंगे।

Yono App Features in Hindi | Yono app benefits

India के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा लांच किए गए Yono एक खास ऐप है, इस ऐप में आपको बहुत सारी फीचर्स मिलने वाला है, जैसे कि

1. योनो देता है मोबाइल बैंकिंग का सुविधा
इस मोबाइल बैंकिंग से आप बहुत कुछ कर सकते हैं, जैसे कि एक नया बैंक अकाउंट opening कर सकते है, बैंक अकाउंट बैलेंस चेक (Balance Check) करना। जिसे आप अपनी पैसा किसी दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है (Yono Fund Transfer), बिल पेमेंट्स करना (bill payments), loan लेना यहां तक कि आप बिना कोई एटीएम कार्ड के yono app के जरिए कोई भी ATM पर जाकर पैसा निकाल सकते हैं।

2. SBI Yono Mutual Fund
Yono app के जरिए आप Yono SBI mutual fund investment कर सकते हैं, शायद आपको पता होगा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का भी म्यूचल फंड है, जहां पर हम जैसे आम लोग पैसा इन्वेस्ट करते हैं। योनो एप के जरिये आप SBI mutul fund पे पैसा लगा सकते है बहुत ही आसानी से, आप सिर्फ एसबीआई म्यूचुअल फंड पर ही नहीं बाकी हजारों में म्यूचुअल फंड पर योनो ऐप के जरिए पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं।

3. योनो देता है 100 e-commerce कंपनीज का सुविधा
जिन कंपनियों की मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग (online shopping) कर सकते हैं, ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज (mobile recharge) कर सकते हैं, ऑनलाइन ट्रेवल प्लानिंग (travel planning) कर सकते हैं, टैक्सी बुकिंग (taxi booking) कर सकते हैं, ट्रेन टिकट बुकिंग (train booking) कर सकते हैं, सिनेमा के लिए टिकट बुकिंग (movie ticket booking) कर सकते हैं, ऑनलाइन एजुकेशन (online education) और ऑफलाइन रिटेलर्स (online retail) की भी पेमेंट कर सकते हैं. इन सभी फीचर्स में बहुत सारे डिस्काउंट (yono special discounts) भी देता है yono Apps. जिससे यूजर को और भी बहुत मदद मिलता है।

4. Sbi Yono Quiz
Amazon पर जैसे हर हफ्ते ऑनलाइन क्विज (online quiz) होता है, जहा अगर आप winner बनते हो तो आपको पैसा या प्राइस दिया जाता है। लेकिन Yono पर भी quiz होता है लेकिन यहां पर आपको योनो पॉइंट्स (yono points) दिया जाता है अगर आप winner बनते हो तो आपको योनो पॉइंट्स दिया जाता है। जिसे आप रिडीम कर सकते हो मोबाइल रिचार्ज (mobile recharge) करने में भी या ऑनलाइन शॉपिंग (online shpping) करने में भी।

5. Yono Offers
जैसे Flipkart या Paytm पर हर फेस्टिवल में ऑफर देते हैं ताकि लोग वहां पर शॉपिंग करें। ठीक वैसे ही yono sbi app में भी हर फेस्टिवल (festival) के टाइम Yono Offers देते हैं ताकि लोग योनो ऐप के जरिए पेमेंट करें, जहां से आपका भी फायदा और योनो का भी फायदा।

6. SBI Yono ATM Cash Withdrawal
SBI Yono Cash ATM से पैसा निकाल सकते हैं बिना कोई atm कार्ड के और जितना पैसा नॉर्मल कार्ड से निकल सकते हो उतना ही पैसा वहां से भी विथड्रावल कर सकते हो। इसके लिए बस आपको अपनी मोबाइल की जरूरत होगी। जो मोबाइल योनो एप से लिंक है क्योंकि उस मोबाइल पर otp जाएगा, इसलिए जब आप एटीएम से पैसा विथड्रॉ करोगे तो अपना मोबाइल साथ में लेकर जाना एटीएम छोड़कर।


How to use Yono Sbi App in Hindi?

Yono app को यूज करना बहुत आसान है और इस अप्प का इंटरफेस भी बहुत ही पसंद आने वाला है, इस ऐप के जरिए आप घर बैठे एसबीआई में डिजिटल खाता खोल सकते हैं। जिसके जरिए आप ₹5,00,000 तक का कारोबार कर सकते हैं। जहां पर आपको 6.2% इंटरेस्ट मिलेगा और यह डिजिटल अकाउंट बिल्कुल फिजिकल बैंक अकाउंट की तरह ही काम करता है. इस ऐप के जरिए आप इंडिया के लगभग सभी बड़े कंपनी में ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

योनो एप को भारत के सभी राज्यों के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर आपके पास कोई SBI का बैंक अकाउंट नहीं है तो भी आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं बस आपके पास एक पैन कार्ड और एक आधार कार्ड होना जरूरी है और अगर आपके पास एसबीआई का ATM card है या फिर SBI इंटरनेट बैंकिंग है। तो भी आप योनो ऐप को इस्तेमाल कर सकते हो, बिना बैंक में जाकर।

SBI Yono Account Opening Process

आज की तारीख में Sbi bank में अपना खाता खोलना बिल्कुल आसान है, इसके लिए आपको बैंक में जाने की भी जरूरत नहीं है, अब आराम से घर बैठे 5 मिनट के अंदर अपना डिजिटल बैंक अकाउंट ओपन कर सकते हैं किन आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरूरी है। वह भी बिल्कुल फ्री में आपको एक ही रुपया किसी को देने की जरूरत नहीं है, अब बस ध्यान से इन स्टेप को फॉलो करिए आपका अकाउंट 5 minutes के अंदर रेडी हो जाए।

इसके लिए फुल step by step जानना होगा क्योंकि अगर कहीं बेबी गलती हो जाएगा तो आपके अकाउंट नहीं ओपन होगा - Yono App Mei Khata Kaise Khole Full Process

Sbi Yono Loan in Hindi

Sbi Yono Loan Offer हर किसी के लिए applicable है, अगर आप चाहो तो अब भी yono sbi loan के लिए apply कर सकते है online बिलकुल FREE में। वो भी घर बैठे नहीं किसी के अस जाना और नहीं किसी को पैसा देना है, Yono SBI Loan Apply Online करने के लिए आपको yono app download करके yono register करना है और फिर वहाँ से 4 clicks पे loan के लिए apply हो जाएगा, एक बार जब अप्लाई हो जायेगा तो आपको आपका loan approve कर देंगे और बहुत ही जल्द आपकी अकाउंट में लोन के सैंक्शन हुए पैसे आ जायेंगे जिसे आप जो मर्जी कर सकते।

Yono Sbi loan limit
अगर आप एक पुराना योनो एप का कस्टमर है तो आपको योनो एप के द्वारा sbi yono papl loan मिल जाएगा यहां पर आपको upto 2 lakh का लोन मिल जाएगा। इस loan के लिए आपको बैंक पर भी जाने की जरूरत नहीं है आपको बस अप्लाई करते ही तुरंत पैसा मिल जाएगा. इस लोन को आप EMI के द्वारा repay कर सकते हैं।

Yono Sbi Customer Care Number 

आपको yono से रिलेटेड और भी कोई जानकारी (yono loan, yono apk, sbi interest, etc) चाहिए तो आप नीचे दिए गए नंबर पे फोन करके सभी तरह की डिटेल से ले सकते हैं जो कि बिल्कुल फ्री चार्ज होगा और फिर आप अपना काम कर सकते हैं।
Yono sbi customer care toll free number: 1800 1111 01

इस लेख में हम Yono sbi app kya hai? और how to use SBI yono app in hindi? के बारे में बात करी है. जहां पर लगभग सभी टॉपिक्स को cover किया है। अगर कोई भी टॉपिक हम नहीं cover नहीं किए तो आप कमेंट करके बताइएगा हम ज़रूर reply देंगे।

उम्मीद है कि अभी आपको योनो एप से रिलेटेड सभी जानकारी मिल गया होगा अगर यह लेख आपको पसंद आता है तो जिसे इसकी जरूरत है उस दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।